top of page

Bhagwan ki Khoj

Interactive Book

Interactive Book

Pages: 99

₹158

Age: 9 - 12

भगवान की खोज | बच्चों के लिए गीता और उपनिषदों का ज्ञान | श्लोक और मंत्र

भगवान की खोज अपनी तरह की पहली पुस्तक है, जो भगवान और खुद के बारे में सवालों की खोज करती है। यह पुस्तक बच्चों के लिए गीता और उपनिषदों के दर्शन को एक मजेदार और इंटरएक्टिव तरीके से  dikhati है। सरल उत्तर देने के बजाय, यह बच्चे को सोचने, विचार करने, activities करने और अपने उत्तर खोजने में मदद करती है।

Have a Look inside

उपनिषदों और गीता का ज्ञान

nts engaging webp.webp

बच्चे विभिन्न भगवानों की कहानियाँ जानते हैं, लेकिन गीता और उपनिषदों के दार्शनिक ज्ञान के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते। यह दर्शन वेदांत कहलाता है, जो कई महत्वपूर्ण प्रश्नों की जांच करता है जैसे: क्या सभी अलग-अलग भगवान सच्चे हैं? भगवान और हमारे बीच का संबंध क्या है? क्या हमारे जीवन पर हमारा नियंत्रण है? यह पुस्तक कहानियों, तुलनाओं और वास्तविक जीवन के उदाहरणों के माध्यम से इन प्रश्नों का उत्तर देती है। यह प्राचीन ज्ञान हिंदू धर्म की रीढ़ है और हमारे बच्चों को इसके बारे में जानना चाहिए।

दिलचस्प श्लोक और मंत्र

Activity in the book to help children self-introspect and find their goal in life.

Is पुस्तक mein वेद, उपनिषद और पुराणों से सुंदर श्लोक शामिल है, जो बच्चों को भारतीय सांस्कृतिक परंपराओं को समझने में मदद करती है। बच्चे QR code के माध्यम से श्लोक भी सुन सकते हैं। इसमें सुंदर चित्र हैं जो अवधारणाओं को जीवंत बनाते हैं और बच्चों को प्रेरित करते हैं। पुस्तक को शैक्षणिक विशेषज्ञों और हिंदू परंपरा के जानकारों द्वारा समीक्षा की गई है। यह पुस्तक कक्षा 4 और उससे ऊपर के बच्चों के लिए उपयुक्त है।

गतिविधि आधारित

Hindi Shloka explaining we all are a part of God and God exists among everything.

यह किताब बच्चों को विभिन्न विचारों से परिचित कराती है और हर चीज पर प्रश्न करने के लिए प्रेरित करती है। यह बच्चों से उनके जीवन और अनुभवों के बारे में पूछकर उनके साथ बातचीत करती है। इसमें रोचक अभ्यास और activities भी शामिल हैं। किताब का उद्देश्य उत्तर पाने के बजाय प्रश्न करने की यात्रा शुरू करना है।

प्रभावी सीख

A girl meditating in search of God and the meaning of life.

यह पुस्तक जिज्ञासा की चिंगारी भड़काने और सीखने की इच्छा को प्रोत्साहित करने का वादा करती है। बच्चा भारतीय ज्ञान, नैतिक मूल्यों और जीवन के पाठों के बारे में सीखता है। किताब में उठाए गए प्रश्न पहले से ही आपके बच्चे के मन में होते हैं - हम उन्हें बाहर लाते हैं और एक जागरूक और सूचित बच्चे को पालने में आपकी मदद करते हैं।

More from myNachiketa

Click or scroll through for more books!

bottom of page